WhatsApp Admins अब participants को ग्रुप में संदेश भेजने के लिए करेगा प्रतिबंधित

0

WhatsApp ने एक नई फीचर्स की घोषणा की है जो group administrators को participants को ग्रुप में messages भेजने से प्रतिबंधित करने की अनुमति देगा। इस नई फीचर्स को Send Messages के रूप में जाना जाता है और यह दुनिया भर में Android, iOS और Windows Phone यूजर्स के लिए आगे बढ़ रहा है।

Group Settings के तहत Send Messages का menu ऑप्शन होगा, जिसमें दो ऑप्शन होंगे: ‘Only Admins’ और ‘All Participants’। जब आप पूर्व पर क्लिक करते हैं, तो participants को ग्रुप में messages, photos, video इत्यादि भेजने में सक्षम नहीं होंगे। WhatsApp ग्रुप में मौजूद सभी participants को settings में बदलाव के बारे में सूचित करेगा।

इसके अलावा, ऑप्शन activated होने के बाद, WhatsApp उस chat text bar को छुपाएगा और इसके बजाय यूजर्स को चेतावनी देने के लिए एक notifications दिखाएगा कि ‘only admins can send messages’। रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि यदि कोई यूजर्स ग्रुप को कुछ महत्वपूर्ण message भेजना चाहता है, तो वह तुरंत administrators से संपर्क कर सकता है, ताकि वे temporarily रूप से इस ऑप्शन को disable कर सकें या वे message को उसकी ओर से पोस्ट कर सकें।

WhatsApp admin को अधिक कंट्रोल देकर ग्रुप को बेहतर बनाने के लिए काफी सक्रिय रूप से काम कर रहा है। ब्रांड ने हाल ही में लेटेस्ट update में group description, admin controls, group catch up और participant search की शुरुआत की। Group description से शुरू होने वाले, जो यूजर्स अभी ग्रुप में शामिल हुए हैं, वे group description, ग्रुप की जानकारी के तहत मिले एक थोड़े से अस्पष्टता को chat के टॉप पर देखेंगे।

WhatsApp पर Group admin कंट्रोल की पहली बार मई में घोषणा की गई थी जब मंच ने group description और icon को edit करने और admin permissions को हटाने के लिए admins की क्षमता को लुभाया था। अपडेट के साथ, WhatsApp ने यह भी सुनिश्चित किया कि ग्रुप के निर्माताओं को ग्रुप से अन्य admins द्वारा हटाया नहीं जा सकता है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY